विधानसभा अध्यक्ष ने 32 आवासों का किया लोकार्पण

भोपाल, 28 सितंबर। मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने गुरूवार को विधायक विश्रामगृह परिसर में निर्मित एच टाइप 32 आवासों का लोकार्पण किया एवं उनके आवंटन आदेश विधानसभा के कर्मचारियों को सौंपे। उल्लेखनीय है कि परिसर में कुल 64 आवासों का निर्माण किया जा रहा है। इसमें से शेष 32 आई टाइप आवास भी शीघ्र कर्मचारियों को आवंटित कर दिए जाएंगे। इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री ए.पी.सिंह एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

विधानसभा कर्मचारियों के लिए बनाए गए ये आवास सर्वसुविधा युक्त है। एच टाइप में जहां दो बेडरूम, एक ड्राइंरूम, किचन व बालकनी है वहीं आई टाइप में एक बेडरूम, एक ड्राइमरूम, किचन एवं बालकनी है। दोनो आवासों में गार्डन, पार्किंक की भी सुविधा है। शीघ्र ही लिफ्ट का प्रावधान भी किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से कर्मचारियों की शासकीय आवास की मांग लंबित थी, जिसे प्राथमिकता ने विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने अपने कार्यकाल में पूर्ण करवाया एवं कर्मचारियों व उनके परिवारों को सुविधायुक्त आवास उपलब्ध कराया है।

हर वर्ग- हर श्रेणी का रखा ध्यान

विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने विधानसभा सचिवालय को अपना परिवार मानते हुए हर वर्ग एवं हर श्रेणी के कर्मचारियों की आवश्यकताओं का ध्यान रखा है। श्री गौतम ने लगातार कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं के निराकरण में पहल की एवं उन्हें न्याय दिलवाया। विधानसभा की जनसंपर्क शाखा में पदस्थ वरिष्ठ कर्मचारी श्री जग जाहिर बैगा ; बैगा आदिवासीद्ध द्वारा कुशलतापूर्वक अपना कार्य किए जाने पर शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने उनका पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया।

 

विधानसभा का मान बढ़ाएगा तेजस

भोपाल, 28 सितंबर। भारतीय वायुसेना का गौरव, स्वेदेशी लड़ाकू विमान तेजस अब मध्यप्रदेश विधानसभा का भी मान बढ़ाएगा। मध्यप्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को एयरचीफ मार्शल श्री विभाष पाण्डे एवं अन्य वायुसेना अधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष श्री श्री गिरीश गौतम ने तेजस विमान की प्रतिकृति सौंपी। यह प्रतिकृति विधानसभा के सेंट्रल हाल में स्थापित की गई है ताकि विधानसभा के सभी सदस्यगण, अधिकारी-कर्मचारी एवं अन्य आगंतुक भारतीय वायुसेना के इस गौरव को निहार सके। इस अवसर पर मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री ए.पी.सिंह भी उपस्थित थे।

इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम आज ने भोपाल के बड़े तालाब पर आयोजित भारतीय वायुसेना के हवाई प्रदर्षन का में भी सहभागिता की। यहां पर भी वायुसेना के पायलेटों द्वारा तेजस का जांबाज प्रदर्शन किया गया।